गृहमंत्री पर एफ आई आर दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे कांग्रेस जन

संवाददाता रहमत खान

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इच्छाधारी नाग कहकर गृहमंत्री ने किया है कार्यकर्ताओं का अपमान , माफी मांगे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा*

 

भिंड -जिला कांग्रेस का एक दल आज सिटी कोतवाली में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के खिलाफ शिकायती आवेदन लेकर पहुंचा। कांग्रेस प्रवक्ता डॉ अनिल भारद्वाज ने कोतवाली पहुंचकर आवेदन दिया और बाकायदा रिसीव भी प्राप्त की। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राम किशोर भारद्वाज सहित करीब 2 दर्जन से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता श्री भारद्वाज के साथ मौजूद रहे।

 

कांग्रेस के जिला प्रवक्ता डॉ अनिल भारद्वाज ने अपने शिकायती आवेदन पत्र में लिखा है कि प्रार्थी कांग्रेस कार्यकर्ता होते हुए हिन्दु धार्मिक परम्पराओं का पालन करता चला आ रहा है। उन्होंने आगे लिखा है कि प्रदेश के गृहमंत्री मध्य प्रदेश शासन नरोत्तम मिश्रा द्वारा जबलपुर म.प्र. में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस कार्यकताओं को इच्छाधारी हिन्दू कहा था यह भी कहा कि चुनावी समय पर ही काग्रेव कथा करवाने तथा मंदिर जाने हैं और जैसे ही चुनाव समाप्त होत तो सब भूल जाते हैं। उक्त वक्तव्य प्रदेश के कई तमाचार पत्रों में प्रकाशित हुआ तथा न्यूज चैनलों पर भी प्रसारित हुआ, जिसके कारण प्रार्थी के रिश्तेदार एवं परिचित लोग प्रार्थी को हीन दृष्टि से देखते हुये प्रार्थी को इच्छाधारी हिन्दू कहकर मेरे सम्मान को ठेस पहुंचा रहे तथा नातेदारों व परिचितों ने प्रार्थी विच्छेद कर लिये है आरोपी के उक्त वक्तव्य से प्राथनमा देखाप रहा है, जिसके कारण प्रार्थी का घर से निकलना मुश्किल होगया है।उन्होंने प्रश्न किया क्या भाजपा में कार्य करने वाले लोग ही हिंदू है, और कांग्रेस में काम करने वाले गैर हिन्दू ?एक गृहमंत्री जैसे जिम्मेदार व्यक्ति को इस तरह की टिप्पड़ी अनुचित है, हैं भारत के संविधान ने ये अधिकार दिया है हम किसी भी दल में कार्य कर सकते है। मुख्यमंत्री को उन्हे तत्काल पद से हटा देना चाहिए।

पत्रकारों के प्रश्न का जवाब देते हुए श्री भारद्वाज ने कहा अगर पुलिस प्रकरण दर्ज नहीं करती तो हम न्यालय की शरण में जाएंगे।

पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एडवोकेट रामकिशोर भारद्वाज ने कहा गृहमंत्री का ये बयान पूर्णता अनुचित है उनके खिलाफ तत्काल प्रभाव से आईपीसी की धारा 295A,और 298 के तहत प्रकरण दर्ज होना चाहिए।

यहां बता दें कि गत रोज प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के द्वारा जबलपुर में प्रेस वार्ता के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरुद्ध यह टिप्पणी की गई थी कि कांग्रेस कार्यकर्ता इच्छाधारी नाग जैसे हैं उन्हें केवल चुनाव के समय ही भगवान श्रीराम की याद आती है और वे चुनाव से पहले रामकथा का आयोजन करवाते हैं और उसके बाद भूल जाते हैं।

आवेदन देते समय कांग्रेस प्रवक्ता डा.अनिल भारद्वाज के साथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष वरिष्ठ नेता एड.रामकिशोर भारद्वाज, व्यापार कांग्रेस अध्यक्ष संजय भूता,बाल कांग्रेस के सहप्रभारी सचिन दुवेदी,लीगल सेल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हिमांशु शर्मा, एन.एसयूआई के जिला उपाध्यक्ष आयुष मिश्रा,शहर उपाध्यक्ष पीसी दीक्षित,संजीव बरुआ,छोटू दुबे,अंकित यादव,पवन शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *