जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर उड़ना दस्ता द्वारा किया गुरसराय क्षेत्रांतर्गत बूथ का निरीक्षण

संवाददाता सार्थक नायक

 

** प्रलोभनमुक्त, सुरक्षित वातावरण में सम्पन्न होगा निर्वाचन- जिला निर्वाचन अधिकारी

 

** उड़न दस्ता दल द्वारा लोगों को अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने के लिए क्या प्रेरित

 

लोकसभा सामान्य निर्वाचन -2024 को स्वतन्त्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के दृष्टिगत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 46- झाँसी-ललितपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर उड़नदस्ता दल द्वारा लगातार बूथ का तथा सम्ब्धित क्षेत्र के गाँव का भ्रमण करते हुए आम जन से अधिक से अधिक अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु अपील की जा रही है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में भ्रमण के दौरान चेक पोस्ट पर स्थापित स्थैतिक निगरानी टीम व गतिशील फ्लाईग स्क्वायर्ड टीम द्वारा किये जा रहे चेकिंग अभियानों को संवेदनशील होकर अवलोकन करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिया कि चेकिंग निगरानी के दौरान गाड़ियों को रोकने पर सामान्य नागरिकों के साथ शिष्टतापूर्वक व्यवहार करें। जिससे किसी जनसामान्य को कोई कष्ट न हो और अवैध गतिविधियों व संचालन पर सर्तकता के साथ कार्यवाही करें। निर्वाचन प्रक्रिया को हमें प्रलोभनमुक्त व वैध आर्थिक आयामों के आवरण में ही सम्पन्न कराना सुनिश्चित कराना है।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि चुनाव को समावेशी, माहौल में भयमुक्त व प्रलोभनमुक्त बनाया जायेगा। उन्होंने जनपद के सभी मतदाताओं से अपील किया कि 20 मई को लोकतंत्र के महापर्व में वोट कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

इसी क्रम में आज आदर्श आचार संहिता के अनुपालनार्थ उड़न दस्ता गरौठा द्वारा ककरबई थाना क्षेत्रान्तर्गत अतिसंवेदनशील बूथ क्षेत्र ग्राम कैरोखर सहित ग्राम डुमरई, सेगुवां व गुरसरांय थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम परसुआ समेत अन्य ग्रामों का भी निरीक्षण किया लेकिन किसी भी स्थान पर कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली व साथ में लोगों से वोट जरूर डालने की भी अपील की गई।

इस दौरान मैजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह,उपनिरीक्षक अनिल कुमार सिंह, आकाश सिंह, असरफ,जितेंद्र कुमार,धर्मेन्द्र, अशोक कुमार सागर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *