लोक सामान्य निर्वाचन-2024 की मतगणना हेतु मतगणना स्थल भोजला मंडी में सभी तैयारियां जल्द पूर्ण करने के निर्देश

** पारदर्शी-स्वच्छता और निष्पक्ष रुप से मतगणना कराया जाना प्रशासन की प्राथमिकता

 

** मतगणना परिसर “नो स्मोकिंग जोन” होंगा घोषित, ज्वलंनशील पदार्थ का प्रवेश वर्जित

 

** जिलाधिकारी ने मतगणना स्थल नवीन गल्ला मंडी भोजला का किया निरीक्षण, स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का लिया जायजा

 

** बेरीकेटिंग को मजबूत लगाए जाने के निर्देश, बिना तलाशी लिए मतगणना परिसर में प्रवेश वर्जित

 

आज जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार ने नावीन गल्ला मंडी भोजला स्थित मतगणना स्थल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना संबंधी समस्त आवश्यक व्यवस्थाओं जल्द ही पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीसीटीवी कंट्रोल रूम को देखा और कैमरे की पोजिशन को देखा कि कैमरों को इस तरह स्थापित किया गया कि कोई भी व्यक्ति कैद होने से छूटने ना पाए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शांतिपूर्ण, पारदर्शी और सकुशल रूप से मतगणना संपन्न कराने के आवश्यक निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि संपूर्ण परिसर “नो स्मोकिंग जोन” बनाया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में परिसर में ज्वलंनशील पदार्थों को लाना पूर्व वर्जित रहेगा, यदि जांच के दौरान ज्वलनशील पदार्थ पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने मतगणना स्थल पर विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने के निर्देश दिए और कहा कि मतगणना के दौरान किसी भी दशा में विद्युत आपूर्ति बाधित ना हो उन्होंने पेयजल और शौचालय आदि की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी ने उप जिला निर्वाचन से कहा कि मतगणना कार्मिकों को मतगणना दिनांक 04 जून को प्रात: मतगणना स्थल में उपस्थित होना सुनिश्चित करें ताकि समय से मतगणना प्रारंभ की जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी श्री अविनाश कुमार ने नवीन गंडला मंडी भोजला में प्रत्येक विधानसभावार सील युक्त स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। स्ट्रांग रूम की निगरानी हेतु लगाए गए सीसीटीवी कैमरे तथा उनके मॉनीटर का भी निरिक्षण किया। स्ट्रॉंग रूम का केंद्रीय पुलिस बल के साये में सशस्त्र संतरी 24×7 निगरानी कर रहे हैं का निरीक्षण किया और रजिस्टर का भी अवलोकन किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अविनाश कुमार ने मतगणना स्थल का निरीक्षण करते हुए उपस्थित निर्वाचन अभिकर्ताओं से वार्ता की और शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना कराए जाने हेतु जानकारी दी।

इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्री अरुण कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व श्री वरूण कुमार पांडेय, नगर मजिस्ट्रेट श्री विधेश कुमार सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *