Ind Vs Aus:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक के बाद वेंकटेश प्रसाद ने की लोकेश राहुल की तारीफ, फैंस ने लिए मजे

लोकेश राहुल

लोकेश राहुल
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में लोकेश राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया और टीम इंडिया को पांच विकेट से जीत दिलाई। राहुल की इस शानदार पारी के बाद कई दिग्गजों ने उनकी तारीफ की। इसमें पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी शामिल थे। प्रसाद ने ट्वीट कर लोकेश राहुल की तारीफ की। इसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर मीम्स शेयर किए। 

हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों में लोकेश राहुल अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। इसके बाद वेंकटेश प्रसाद ने टीम में उनकी जगह पर सवाल उठाए थे और सोशल मीडिया पर आकाश चोपड़ा से उनकी बहस भी हुई थी। इस मामले पर काफी बवाल हुआ था। टेस्ट सीरीज के तीसरे और चौथे मैच में राहुल की जगह गिल को मौका दिया गया और चौथे मैच में गिल ने शानदार शतक भी लगाया। 

वानखेड़ में लोकेश राहुल ने 91 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए। उनकी पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल था। वह जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तो भारत का स्कोर तीन विकेट पर 16 रन था। इसके बाद वह टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। इस दौरान उन्होंने हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा के साथ दो बेहतरीन साझेदारियां कीं। 

इस मैच के बाद वेंकटेश प्रसाद ने लिखा “दबाव में शानदार संयम और केएल राहुल की शानदार पारी। रवींद्र जडेजा ने शानदार तरीके से साथ निभाया और भारत ने अच्छी जीत हासिल की।” इसके बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर जमकर मजे लिए। 

मैच में क्या हुआ?

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन बनाए थे। मिशेल मार्श ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए थे। भारत के लिए शमी और सिराज ने तीन-तीन विकेट लिए थे। इसके बाद 39 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन लोकेश राहुल के नाबाद 75 और रवींद्र जडेजा के नाबाद 45 रन के चलते टीम इंडिया ने मैच पांच विकेट से अपने नाम किए।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *