लुटेरे और पुलिस के बीच मुठभेड़ : एक लुटेरा घायल,तीन फरार

संवाददाता सार्थक नायक

चोरी के आभूषण,नगदी व तमंचा बरामद

झांसी। प्रदेश की सबसे बड़ी तहसील व कोतवाली क्षेत्र मऊरानीपुर में देर रात पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में एक छात्र लुटेरे को गोली लग जाने से घायल हो गया। जबकि तीन अन्य साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले, जिन्हें दबोचने के लिए पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है। घायल लुटेरे के पास से चोरी के आभूषण नगदी व तमंचा बरामद हुआ है। एसपी ग्रामीण की माने तो लुटेरे का एक लंबा आपराधिक इतिहास भी है।

मऊरानीपुर कस्बे में बीते 19/20 सितंबर की रात एक चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इसको लेकर पुलिस टीम अलर्ट मोड में थी। चोरों को पकड़ने की फिराक में पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि बाजपेयी तालाब के पास कस्बे में हुई चोरी के सम्बंध लुटेरे एकत्रित हो रहे हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल व उनकी टीम वाजपेई तालाब पर पहुंची। पुलिस की टीम को देखते ही वहां पर उपस्थित एक व्यक्ति भागने लगा। यह देख पुलिस ने उसको रोकने का प्रयास किया। इस पर उसने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने सुरक्षा के चलते गोली का जबाब गोली से दिया। इस दौरान भागने वाले व्यक्ति के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया और गिर पड़ा। पुलिस ने उसको इलाज के लिए सीएचसी भर्ती कराया गया । वहां से उसको मेडिकल कालेज भेज दिया गया। इस बीच में जब पुलिस द्वारा उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से कुछ रुपये ,चोरी के सोने चांदी के आभूषण व तमंचा समेत दो जिंदा कारतूस बरामद हुए।

एसपी ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कि पूछताछ में घायल द्वारा अपना नाम पंकज निवासी मऊरानीपुर बताया गया। साथ में यह भी बताया गया कि उसके तीन अन्य साथी भी वहां उपस्थित थे जो पुलिस को देखकर मौके का लाभ उठाते हुए भाग निकले हैं। पुलिस तीनों की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पंकज जो कि मऊरानीपुर कस्बे का है,उसके खिलाफ लूट,चोरी, मर्डर के मुकदमे कायम हैं और यह लगातार इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *